आपने एमएस धोनी का ‘कैप्टन कूल’ वाला अवतार देखा की नहीं आइए जानते हे…

आईपीएल के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर अकाउंट से प्रोमो का एक छोटा क्लिप शेयर किया है,जिसमें एमएस धोनी बस ड्राइवर की ड्रेस पहने और चश्मा लगाए हुए नजर आ रहे हैं। कैप्टन कूल का ये नया अवतार देखकर फैंस काफी उत्साहित हैं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Star Sports India (@starsportsindia)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बदले प्रारूप में खेला जाएगा, जिसमें 10 टीम को पांच – पांच टीम के दो ग्रुप में बांटा गया है। लेकिन इसके बावजूद प्रत्येक टीम पहले की तरह 14 मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को टीम के ग्रुप का खुलासा किया।

इस बीच आईपीएल का आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स आगामी सीजन के लिए आईपीएल का नया प्रोमो रिलीज करने जा रही है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पहली झलक देखने को मिली है। धोनी के नए लुक को देखकर फैंस ने उन्हें हीरो बुला रहे हैं। आईपीएल के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर अकाउंट से प्रोमो का एक छोटा क्लिप शेयर किया है, जिसमें एमएस धोनी बस ड्राइवर की ड्रेस पहने और चश्मा लगाए हुए नजर आ रहे हैं। कैप्टन कूल का ये नया अवतार देखकर फैंस काफी उत्साहित हैं।

मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को ग्रुप ए में जबकि चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर,पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स को ग्रुप बी में रखा गया है।

पिछले वर्षों तक आईपीएल में आठ टीम भाग लेती थी, जिसमें से प्रत्येक टीम एक दूसरे से राउंड रोबिन आधार पर दो-दो मैच खेलती थी। आईपीएल के लिए हालांकि ग्रुप वाला प्रारूप नया नहीं है और एक दशक पहले जब पुणे वारियर्स और कोच्चि टस्कर्स केरल लीग का हिस्सा बने थे, तब भी इसे अपनाया गया था। टीम को आईपीएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर ग्रुप में बांटा गया है, जिसमें उनके कुल खिताब और फाइनल्स में प्रवेश को आधार बनाया गया है।मुंबई ने पांच खिताब जीते हैं तो उसे ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ग्रुप बी की पहली टीम चेन्नई होगी जिसने चार खिताब जीते हैं। केकेआर तीसरे नंबर की टीम होगी जिसने दो खिताब हासिल किये हैं। उसे ग्रुप ए में रखा गया है जबकि सनराइजर्स ने एक खिताब जीता है और उसे टीम नंबर चार के रूप में ग्रुप बी में शामिल किया गया है।

टीम पांच को फिर से ग्रुप ए में रखा गया है और यह टीम एक खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स है। ग्रुप बी में उसके विपरीत टीम आरसीबी है जो तीन बार फाइनल में पहुंची है। दिल्ली कैपिटल्स एक बार फाइनल में पहुंचने के कारण सातवें नंबर की टीम होगी और उसे ग्रुप ए में रखा गया है जबकि टीम आठ पंजाब किंग्स है जो एक बार फाइनल में पहुंची है। उसे ग्रुप बी में रखा गया है। नई टीमों में लखनऊ को नौवीं टीम के रूप में ग्रुप ए में जबकि उसके साथ वाली टीम गुजरात 10वीं टीम के रूप में ग्रुप बी का हिस्सा है। हर टीम अपने ग्रुप में मौजूद टीमों के साथ दो बार खेलेगी और दूसरे ग्रुप में मौजूद सामने वाली टीम के साथ दो मैच खेलेगी। दूसरे ग्रुप में बाकी टीमों के साथ वे सीजन के दौरान केवल एक बार खेलेंगे।