माँ लक्ष्मी का ये शक्तिशाली मंत्र जो कर देगा आपको मालामाल, दिवाली के दिन तिजोरी में पैसा रखते समय बोले ये मंत्र

माँ लक्ष्मी यानि धन की देवी, इस बात का जिक्र कई हिंदू ग्रंथो और पुरानों में किया गया हे। मां लक्ष्मी को शांतिमय ओर आनंददायी वातावरण अनुकूल होता है। व्यक्ति अपने घर कोई भी धन की आफत आने पर लक्ष्मी मा का स्मरण करते हैं।

कहा जाता हैं कि एक बार माँ लक्ष्मी जिस भी व्यक्ति के घर वास करती हे उसे बहोत ही धनलाभ होता हैं। अभी दिवाली का महापर्व भी नजदीक आ रहा हैं। दिवाली का त्योहार में हर कोई मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने की कोशिश करता हे। इस दिन लक्ष्मी जी स्वर्गलोक से धरती के भ्रमण को निकलती हैं। ऐसे में यदि कोई भक्त पुरे दिल से उन्हें बुलाता हैं तो वे उसके घर अवश्य पधारती हैं।

जिस घर में सुबह-शाम दोनों समय मा लक्ष्मी की पूजा होती है, वहाँ मां लक्ष्मी जरूर प्रस्थान करती है। साथ ही धन की आय और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। आप में से कई लोग भी दिवाली पर धनतेरस के दिन धन की पूजा करते होंगे। हालाँकि बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि यदि आप दिवाली पर धन की पूजा के बाद उसे तिजोरी में रखने से पहले साथमे एक मंत्र बोल दे तो आपको बहोत लाभ हो सकता हैं।

ये मंत्र में इतनी ऊर्जा होती हैं कि ये रंक को राजा तक बना सकता हैं। इस मंत्र के दोहरानेसे आपकी तिजोरी भारी की भारी ही रहेति हैं। साथ ही पहले से रखे कोश में वृद्धि की शुरूआत हो जाती हैं। आपको धन कमाने के लिए कई अवसर प्राप्त होने लगते हैं। तो चलिए फिर जानते हैं कि आपको ये मंत्र कैसे और किस विधि से बोलना हैं।

दिवाली पर आप जब भी माँ लक्ष्मी और अन्य भगवान की पूजा करे तो उनके सामने अपनी धन सामग्री रख दे। भगवान की तरह इस धन ओर सोना-चांदी की भी पूजा करे। अब धन को अपनी घर की तिजोरी में रखने से पहेले ये मंत्र तीन बार बोले – ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ । ध्यान रहे इस दौरान आपका धन आपके हाथ में ही होना चाहिए।

मंत्र समाप्त होने के बाद माँ लक्ष्मी का स्मरण करते हुए धन तिजोरी में रख दे। इसके बाद पैसो को एक बार नमन करे और तिजोरी बंद कर दे। यह उपाय दिवाली के दिन करना बेहद लाभकारी माना जाता हैं। इस मंत्र में बहोत सकारात्मक उर्जा होती हैं। यही उर्जा आपके धन में भी मंत्र के माध्यम से समाविष्ट होती हैं। इस तरह आपकी घर की तिजोरी सकारात्मक उर्जा से भर जाती हैं। यही ऊर्जा माँ लक्ष्मी को अपनी और आकर्षित करती हैं और आपको धन की कमी नहीं देखनी पड़ती हैं। इससे माँ लक्ष्मी आपके घर पूरे सालआती रहेगी।