News

अचानक गायब हो रहे थे गली के कुत्ते, जांच में सच्चाई सामने आई तो लोग हैरान

आधुनिकता आजकल बढ़ती जा रही है और इसका प्रभाव हमारे जीवन के साथ-साथ हमारे खान-पान, रहन-सहन और कपड़ों पर भी देखने को मिल रहा है। खानपान की बात करें तो बाजार में खाने-पीने की चीजों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है और लोग तरह-तरह की चीजें खाना पसंद करते हैं. इतना ही नहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो दूर-दूर जाकर उस जगह की मशहूर चीज खाते हैं।

जो भी हो खाने-पीने का सभी को शौक होता है लेकिन इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल मवाना मवाना रोड पर एक डेयरी फार्म के पास नाटकीय अंदाज में गली के कुत्ते अचानक गायब होने लगे. जब कुत्ते दिन-ब-दिन गायब होते गए तो उनकी जांच की गई। इस दौरान जो सच सामने आया उसे जानकर हर कोई हैरान रह गया.

मिली जानकारी के अनुसार मेरठ के बवाना रोड स्थित डेयरी फार्म की रखवाली कर रहे नागालैंड के लोगों में अब आवारा कुत्ते काफी डरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि यहां के चौकीदारों ने आवारा कुत्तों का शिकार किया है और अब उनका मांस खाते हैं. बता दें कि नागालैंड में लोग आवारा कुत्तों का मांस बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि कुत्ते का मांस नागालैंड के सबसे स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मेरठ से मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म और डेयरी फार्म से सटे पांडव नगर मोहल्ला पर नागालैंड के लोग पहरे पर हैं. मोहल्ले के लोगों का कहना है कि चौकीदार दीवार फांद कर अपने मोहल्ले में आ जाते हैं और आवारा कुत्ते को उठाकर अपने साथ ले जाते हैं. मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यह सिलसिला कई महीनों से चल रहा है. धीरे-धीरे आवारा कुत्ते गली से गायब होते जा रहे हैं। जब उन्होंने इसकी पड़ताल की तो सच्चाई जानकर सभी हैरान रह गए।

बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद हिंदू जागरण मंच ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है. एनिमल केयर सोसाइटी की अंशुमली वशिष्ठ ने बताया कि मवाना रोड स्थित डेयरी फार्म के अंदर पांडव नगर से जुड़ी दीवार के खिलाफ लोहे के तार में एक कुत्ता फंसा हुआ था, जिसकी सूचना उन्हें देर रात दी गई. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि नागालैंड निवासी चौकीदारों ने कुत्ते को मारने की नीयत से बांध दिया था. मोहल्ले के लोगों ने बड़ी मुश्किल से तार और लोहे के जाल को काटा और कुत्ते को बाहर निकाला.
Hindustan Coverage

Recent Posts

किन बुरी आदतों की शौकीन है सीमा हैदर? मकान मालिक ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी लगातार सुर्खियों में हैं। सीमा…

9 months ago

क्या 5 साल से कम उम्र के बच्चों का भी लगेगा ट्रेन टिकट ? जानिए क्या है हकीकत

भारतीय रेलवे की मदद से रोजाना लाखों लोग एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा…

10 months ago

जानिए कौन हैं भगवान शिव की पुत्री अशोक सुंदरी ? कैसे हुआ था अशोक सुंदरी का जन्म ?

सावन महीने की शुरूआत हो चुकी है । इस महीने में भगवान शिव की विशेष…

10 months ago

फिर से बदली जा सकती है स्मार्टफोन की बैटरी! जानें इसके फायदे और नुकसान

एक समय था कि जब हम स्मार्टफोन में बैटरी बदल सकते थे। लेकिन स्मार्टफोन ब्रांड…

10 months ago

चंद्रयान-3 आज होगा लॉन्च, जानिए कैसे देख सकते हैं चंद्रयान की उड़ान

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ISRO आज चंद्रयान-3 मिशन को आज यानी 14 जुलाई को लॉन्च करने…

10 months ago

सावन का पहला सोमवार आज, जाने पूजन की विधि और महत्व

सावन मास को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र महीना माना गया है, और भगवान शिव…

10 months ago