Cricket

रोहित के बल्लेबाज ने कर दिया कमाल,श्रीलंका का हुवा बुरा हाल…

हाल ही मे रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने हे,और जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं। वह टीम इंडिया में नए-नए प्लेयर्स को मौका दे रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वह पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से चेतेश्वर पुजारा को बाहर किया है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी जगह एक धाकड़ बल्लेबाज को मौका दिया था, जो टीम इंडिया का बड़ा हथियार बन गया है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में।

टीम इंडिया का बाहुबली बना ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद कुछ ही देर में भारतीय ओपनर्स पवेलियन वापस जल्दी लौट गए थे। ऐसे में नंबर तीन पर उतरे हनुमा विहारी पर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी थी और उन्हें मिले मौके को पूरी तरीके से भुनाया है। उन्होंने मैच में 58 रनों की पारी खेली है। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए हैं। ऐसे में वह चेतेश्वर पुजारा के सबसे बड़े रिप्लेसमेंट बनते जा रहे हैं और उन्होंने नंबर तीन पर अपनी जगह पक्की कर ली है।

बल्लेबाजी देखकर राहुल द्रविड़ की याद आ गए

भारत के लिए नंबर तीन पर काफी सालों तक अभी टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बैटिंग की है। उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं। उसके बाद ये जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा ने संभाली, उसके बाद हनुमा विहारी अब इस नंबर के सबसे बड़े दावेदार हैं। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं। भारत की तरफ से हनुमा ने 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था। अभी तक हनुमा ने 12 टेस्ट मैचों में 624 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। उनके पास वह काबिलियत है कि वह फंसे हुए मैच भारत को जिता सकें।

गावस्कर ने की हनुमा की तारीफ

सुनील गावस्कर ने कहा कि विहारी ने पुजारा की तरह भारतीय ड्रेसिंग रूम को भी शांति का एहसास दिया है। जब पुजारा मैदान में खेल रहे होते थे, तब आप आराम से सांस ले सकते थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कठिन पिचों पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि उसने बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया और ज्यादातर रन सीधे बल्ले से बनाये हैं। जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है, उसके कारण ड्रेसिंग रूम को एक बार भी घबराहट महसूस नहीं हुई होगी, यह देखने में काफी अच्छा था।

Hindustan Coverage

Recent Posts

किन बुरी आदतों की शौकीन है सीमा हैदर? मकान मालिक ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी लगातार सुर्खियों में हैं। सीमा…

10 months ago

क्या 5 साल से कम उम्र के बच्चों का भी लगेगा ट्रेन टिकट ? जानिए क्या है हकीकत

भारतीय रेलवे की मदद से रोजाना लाखों लोग एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा…

10 months ago

जानिए कौन हैं भगवान शिव की पुत्री अशोक सुंदरी ? कैसे हुआ था अशोक सुंदरी का जन्म ?

सावन महीने की शुरूआत हो चुकी है । इस महीने में भगवान शिव की विशेष…

10 months ago

फिर से बदली जा सकती है स्मार्टफोन की बैटरी! जानें इसके फायदे और नुकसान

एक समय था कि जब हम स्मार्टफोन में बैटरी बदल सकते थे। लेकिन स्मार्टफोन ब्रांड…

10 months ago

चंद्रयान-3 आज होगा लॉन्च, जानिए कैसे देख सकते हैं चंद्रयान की उड़ान

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ISRO आज चंद्रयान-3 मिशन को आज यानी 14 जुलाई को लॉन्च करने…

10 months ago

सावन का पहला सोमवार आज, जाने पूजन की विधि और महत्व

सावन मास को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र महीना माना गया है, और भगवान शिव…

11 months ago