News

“गभराना मत, आप बाबा के पास बैठी हो” कैराना में घरवापसी किए लोगों से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कैराना और शामली की मुलाकात पर पहुंचे थे। यहां कैराना और शामली मे उन्होंने ऐसे परिवारों से बातचीत की, जो हिंसा और गुंडा गर्दी से परेशान होकर घर छोड़ने को मजबूर हो गए थे और अब कई सालों बाद वापस अपने घर लौटे हैं।

इस मुलाकात मे उन्होंने वापस लौटे परिवारों से वर्तमान कानून व्यवस्था की परीस्थिति की जानकारी ली और कहा कि सरकार पूरी तरह से आप लोगों को सहयोग करेगी, आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है। इस मुलाकात मे कई लोगों ने कहा कि आपकी सरकार हमारे लिए वरदान साबित हुई है और हमें गुंडा राज से मुक्ति मिली है। कई व्यापारियों ने तो यहा तक कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार से प्रॉपर्टी के दामों में भी बढोती आई है।

सीएम के इस दोरे पर एक शख्स ने कहा कि कैराना और शामली के बाजारों में जिन दुकानों को एक बार 25 लाख रुपये में बेचा था। आज उनकी कीमत 1 करोड़ रुपये तक हो गई है। कानून व्यवस्था मे सुधार और अच्छी सुरक्षा प्रदान करने से ऐसा हुआ है। वहीं दूसरे एक शख्स ने बताया कि गुन्हेगार जब हाथ ऊपर उठाकर सरेंडर करते हैं तो वे तस्वीरें हमें काफी सुकून प्रदान करती हैं। इस पर योगी ने उत्तर दिया कि अपराधियों को सबक सिखाने और सही व्यवस्था बिठाने ही भाजपा सरकार आई है। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बच्ची को अपने बगल मे बिठा लिया और उसे प्यार करते दिखे।

सीएम योगी के साथ ही बैठे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बच्ची से कहा, ‘डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो।’ सीएम योगी ने भी बच्ची से कहा कि अब तो डर नहीं लग रहा है। सीएम योगी ने इस के दौरान जनता को विश्वास दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके समर्थन मे है। शामली के पुलिस स्टेशन से सुरेश राणा भी इस दौरान वहा बैठे थे। कैराना और शामली के बारेमे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी कई बार अपना मुद्दा उठा चुके हैं। ये तो तय है कि अगले चुनाव में सुरक्षा ही बड़ा मुद्दा रहने वाला है।

परिवारों से मुलाकात करके योगी ने पत्रकारों से बात करते हुए निवेदन दिया हे कि अब शामली और कैराना की स्थिति मे सुधार हे। साथ मे उन्होंने कहा कि हमने निश्चय किया है कि सपा शासन के दौरान हिंसा के शिकार हुए लोगों को मुआवाजा दिया जाएगा और इसके लिए जममेदार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। कई केस में तो न्याय मिल भी चुका है। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका साथ और सबका विकास की पीएम नरेंद्र मोदी की नीति पर काम करती रहेगी। सीएम योगी ने कहा कि हम अपराधियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति जारी रखेंगे।

Hindustan Coverage

Recent Posts

किन बुरी आदतों की शौकीन है सीमा हैदर? मकान मालिक ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी लगातार सुर्खियों में हैं। सीमा…

10 months ago

क्या 5 साल से कम उम्र के बच्चों का भी लगेगा ट्रेन टिकट ? जानिए क्या है हकीकत

भारतीय रेलवे की मदद से रोजाना लाखों लोग एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा…

10 months ago

जानिए कौन हैं भगवान शिव की पुत्री अशोक सुंदरी ? कैसे हुआ था अशोक सुंदरी का जन्म ?

सावन महीने की शुरूआत हो चुकी है । इस महीने में भगवान शिव की विशेष…

10 months ago

फिर से बदली जा सकती है स्मार्टफोन की बैटरी! जानें इसके फायदे और नुकसान

एक समय था कि जब हम स्मार्टफोन में बैटरी बदल सकते थे। लेकिन स्मार्टफोन ब्रांड…

10 months ago

चंद्रयान-3 आज होगा लॉन्च, जानिए कैसे देख सकते हैं चंद्रयान की उड़ान

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ISRO आज चंद्रयान-3 मिशन को आज यानी 14 जुलाई को लॉन्च करने…

10 months ago

सावन का पहला सोमवार आज, जाने पूजन की विधि और महत्व

सावन मास को हिंदू धर्म में सबसे पवित्र महीना माना गया है, और भगवान शिव…

11 months ago