बदल गए ट्विटर के मालिक, 44 बिलियन डॉलर में एलॉन मस्क ने खरीदा

पिछले कुछ दिनों से एलॉन मस्क के ऑफर पर ट्विटर के बॉर्ड के अंदर लगातार बातचीत जारी थी। अब एलॉन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने (Elon Musk bought Twitter)का एलान किया है। ट्विटर के बॉर्ड ने एक साथ मिल कर एलॉन मस्क के ऑफर को एक्सेप्ट किया और ये डील इसी साल कर ली जाएगी। पिछले कुछ हफ्तों से ट्विटर एलॉन मस्क के ऑफर पर सोच विचार कर रही थी। बॉर्ड की सहमति के बाद अब ट्विटर को बेचने का फैसला कर लिया गया है।

अब तक का सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाएगा

 

ट्विटर डील फाइनल होने के बाद एलॉन मस्क ने कहा है कि, डेमोक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच जरूरी है। मस्क ने कहा कि ट्विटर प्रोडक्ट एनहैसमेंट और नए फीचर्स के साथ अब तक का सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाएगा। मस्क ने कहा है कि, ट्विटर का एल्गोरिध्म ऑपन सोर्स किया जाएगा ताकि लोगों का भरोसा जीता जा सके। मस्क के मुताबिक अब ट्विटर पर सभी ह्यूमन को ऑथेन्टिक किया जाएगा और बॉट्स का पूर तरह से खात्मा किया जाएगा।

फ्री स्पीच के लिए खरीदा ट्विटर!

एलॉन मस्क का मानना है कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होने ट्विटर को खरीदने का फैसला लिया है। ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी खरीदने के कुछ ही दिन बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ्री स्पीच (twitter free speech) के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पडेगा। इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ खास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होने ट्विटर खरीदने का ऑफर दिया।

54.20 डॉलर्स प्रति शेयर की दर से कंपनी खरीदी

दिलचस्प बात ये है कि कुछ ही समय पहले एलॉन मस्क ने ट्विटर की 9% हिस्सेदारी खरीदी थी, लेकिन अब एलॉन मस्क के पास ट्विटर इंक का 100% स्टेक होगा। एलॉन मस्क ने ट्विटर 54.20 डॉलर्स प्रति शेयर की दर से कंपनी खरीदी है।